मतदाताओं के सत्यापन कार्य में किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी – एसडीएम पोहरी

मतदाताओं के सत्यापन कार्य में किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी – एसडीएम पोहरी
शिवपुरी…विधानसभा निर्वाचन 2023 मतदाता सूचियों के सत्यापन के क्रम में जिला निर्वाचन अधिकारी रविन्द्र कुमार चौधरी के निर्देशानुसार एवं रजिस्ट्रीकरण अधिकारी शिवदयाल धाकड़ के मार्गदर्शन में बीएलओ द्वारा घर-घर जाकर बीएलओ एप के माध्यम से सत्यापन का कार्य किया जा रहा है। जिसमें बीएलओ सुपरवाईजरों को भी बीएलओ कार्य की गुणवत्ता देखने व निरीक्षण के लिए नियुक्त किया गया है।
एसडीएम शिवदयाल धाकड़ द्वारा निरीक्षण के दौरान बीएलओं एवं बीएलओ सुपावाईजरों को शख्त हिदायत दी गई कि मतदाताओं के सत्यापन कार्य में किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सभी कर्मचारी सौंपा गया दायित्व पूरी मेहनत एवं निष्ठा के साथ समय सीमा में पूर्ण करें। अन्यथा कार्य पूर्ण न होने की स्थिति में होने वाली कार्यवाही के लिए तैयार रहें। मतदाता सूचियों के सत्यापन का कार्य विगत 20 सितंबर से 30 सितंबर तक (ग्यारह दिवस) में बीएलओ द्वारा बीएलओ एप के माध्यम से पूर्ण किया जाना है।
विधानसभा के अंतर्गत आदिवासी मतदान केंद्रों पर भी पहुँचकर इनकी स्थिति का जायजा लिया गया। इन मतदान केंद्रों पर मतदाताओं को जागरूक करने स्वीप गतिविधि हेतु स्थानीय कर्मचारी बीएलओ, ग्राम सचिव, आँगनवाड़ी कार्यकर्ता, एएनएम एवं शिक्षकों को शख़्त हिदायत दी गई। मतदाता जागरूकता से संबंधित श्लोगन लिखवाए जाने तथा उनके फोटो अपने वरिष्ठ अधिकारी के माध्यम से निर्वाचन शाखा 24 पोहरी तक भिजवाने हेतु आवश्यक निर्देश दिए। ऐसे मतदान केंद्र जहाँ विगत चुनाव में मतदान का प्रतिशत कम रहा, उन शेष मतदान केंद्रों का भी निरीक्षण किया गया।
न्यूनतम मतदान प्रतिशत वाले मतदान केद्रों पर जागरूकता अभियान को और तेज करने के लिए स्वीप शाखा प्रभारी श्याम बिहारी सरल को निर्देश देते हुए कहा कि कलापथक दल, नुक्कड़ नाटक, संवाद (वार्तालाप, चर्चा- परिचर्चा), श्लोगन, ईवीएम प्रदर्शन, मतदान के गीत, मेहदी प्रतियोगिता, भाषण, वाद-विवाद, मतदाता सेल्फी पॉइण्ट, रैली, वाइक रैली, जागरूकता वैनर, वाहन द्वारा गाँव-गाँव प्रचार-प्रसार, व्हाट्सएप, फेसबुक, इंस्टाग्राम, मीडिया आदि के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक किया जाए। जिन विंदुओं पर कार्य नहीं हो रहा है, संभावित ऐसे विंदुओं के लिए सीईओ जनपद के सहयोग से कार्ययोजना को मूर्तरूप दिया जाए।
मतदान केंद्रों के भ्रमण के दौरान निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी शिवदयाल धाकड़ के साथ मुख्य रूप से नायव तहसीलदार अशोक श्रीवास्तव तथा अशोक कुमार धाकड़ आदि निरीक्षण दल उपस्थित रहा। आज के मतदान केंद्रों के भ्रमण में मुख्यतः आदिवासी ग्रामों का चयन किया गया, जिनमें ग्राम बिलौआ, बागलौन, महलौनी, ककरा एवं पारा आदि ग्रामों के मतदान केंद्र सामिल रहे। साथ-साथ मतदान केंद्रों के विगत भौतिक सत्यापन की स्थिति, ग्रामीणों से चर्चा कर उज्ज्वला योजना, लाड़ली बहना आदि योजनाओं का सत्यापन, विद्यालयों में शैक्षणिक गुणवत्ता तथा शिक्षकों की उपस्थिति आदि का भी निरीक्षण किया गया। शिक्षकों को निर्देशित किया गया कि विद्यालय निर्धारित समय पर खुलें एवं सही समय पर बंद हों, इसका विशेष रूप से ध्यान रखा जाए।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

शिवपुरी से चुनाव कौन जीतेगा?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

Bureau Report