जब बच्चा टीपू का नहीं तो मेरा भी नहीं बच्चा लेने से मां ने किया मना। न्यायलय परिसर में छोड़ गई थी बच्चे को

जब बच्चा टीपू का नहीं तो मेरा भी नहीं बच्चा लेने से मां ने किया मना। न्यायलय परिसर में छोड़ गई थी बच्चे को

शिवपुरी। बुधवार की शाम एक महिला अपने बच्चे को न्यायालय परिसर में छोड़ कर भाग गई । शाम को 6 बजे के एक बच्चा रोता बिलखता अधिवक्ताओं को मिला। इसके बाद बच्चा कोतवाली पुलिस के सुपुर्द कर दिया। कड़ी तलाश के बाद बच्चे की मां को पुलिस ने ढूंढ निकाला। पुलिस ने महिला की पहचान नरवर क्षेत्र की रहने वाली के रूप में की थी इसी महिला ने दो रोज पूर्व एसपी ऑफिस में अपना हाथ ब्लेड से काट लिया था। महिला का अपने प्रेमी से लंबे समय से विवाद चला आ रहा है। महिला का कहना था कि बच्चे का पिता मेरे बेटे को अपना मामले को तैयार नहीं इसी वजह में अपने बच्चे को न्यायालय में न्याय के सहारे छोड़ आई थी
जानकारी के अनुसार बुधवार की शाम करीब 6 बजे डिस्ट्रिक्ट कोर्ट परिसर में एक तीन साल का बच्चा रोता हुआ अपनी मां को ढूंढ़ता हुआ देखा गया था। बच्चे को कोर्ट के स्टाफ और अधिवक्ताओं ने बच्चे को साथ लेकर उसकी मां को ढूंढा लेकिन बच्चे की मां नहीं मिली। इसके बाद अधिवक्ता संजीव बिलगैयां ने मामले की सूचना पुलिस अधीक्षक रघुवंश सिंह भदौरिया को दी। इसके बाद हरकत में आई कोतवाली पुलिस और निर्भया मोबाइल न्यायालय पहुंची और बच्चे को अपनी सुपुर्दगी में लिया।

बच्चे की पहचान दो दिन पूर्व 25 सितम्बर को एसपी आफिस पर अपना हाथ काटने वाली महिला के बेटे के रूप में की गई। बच्चे की पहचान होने के उपरांत पुलिस ने महिला की तलाश करना शुरू किया। करीब एक घंटे में महिला को भी ढूंढ लिया गया और उसे न्यायालय लाया गया। लेकिन

महिला ने बच्चा लेने से साफ इंकार दिया। महिला का कहना था कि जब यह बच्चा टीपू खान का नहीं है तो मेरा भी नहीं है। मैं इस बच्चे को अपने पास क्यों रखूं? काफी समझाइश के बाद भी जब महिला बच्चे को लेने तैयार नहीं हुई तो पुलिस ने महिला और बच्चे को कोतवाली भेज दिया। कोतवाली प्रभारी विनय यादव ने बताया कि नरवर की रहने वाली महिला को समाज से जुड़े लोगों के सामने उचित कार्यवाही का आश्वासन और समझाइश के बाद उसके घर नरवर रवाना कर दिया था।

बता दें कि नरवर की रहने वाली महिला पहले टीपू खान के साथ लिवइन में रह चुकी है उसके एक तीन साल का बेटा है। लेकिन टीपू खान महिला सहित बच्चे को अपने साथ रखने को राजी नहीं है। पूर्व में टीपू खान पर महिला 376 का मामला दर्ज करा चुकी है। लेकिन न्यायालय में राजीनामा के बाद भी महिला और उसके बच्चे को टीपू खान ने अपने साथ नहीं रखा। इसके बाद फिर से महिला की शिकायत पर 376 का मामला टीपू के खिलाफ दर्ज है। लेकिन अभी कोर्ट में चालान पेश नहीं हो सका है। यही वजह रही की महिला टीपू को सलाखों के पीछे देखना चाहती है।

इसी के चलते महिला ने 25 सितम्बर को एसपी ऑफिस पहुंचकर अपना हाथ काट लिया था। इसके बाद एक महिला थाना पुलिस ने 195a, मारपीट व धमकी की धाराओं में मामला दर्ज कर लिया था। बताया गया है कि टीपू खान को बुधवार को न्यायालय में पेश किया गया था। जहां से उसे जेल भेज दिया था। इसके बाद महिला अपने बच्चे को न्यायालय में छोड़कर फरार हो गई थी।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

शिवपुरी से चुनाव कौन जीतेगा?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें