गौ भक्त मंडल ने कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन ,द्वारकाधीश सेवा समिति ने मांगी गौशाला चलाने की अनुमति

गौ शाला को लेकर सामाजिक संगठन आए आगे

गौ-भक्त ने कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन: कहा- गौशाला को नपा के संचालन से हटाकर निजी संस्था के करें सुपुर्द

गौशाला में गायों की मौत के चलते दिया ज्ञापन

शिवपुरी–नगर पालिका से संचालित लुधावली स्थित गौशाला में अकाल मौत मर रही गायों को बचाने के लिए शनिवार को गौ भक्त मंडल ने कलेक्टर को एक ज्ञापन सौंपा। गौशाला को नगर पालिका से हटाकर द्वारकाधीश सेवा समिति के सुपुर्द करने की मांग की है जिससे गौवंश का वेहतर पालन पोषण हो सके। इसके अतिरिक्त गौशाला के पास अतिक्रमण की हुई भूमि को आजाद कराने की भी मांग की गई है।

गौभक्त मंडल के सदस्यों ने बताया कि शिवपुरी के वार्ड क्रमांक 16 लुधावली में एक गौशाला संचालित है जिसे पशुपालन विभाग के सहयोग से नगर पालिका शिवपुरी द्वारा संचालित किया जाता है। यहां पर पिछले कई दिनों से नगर पालिका की लापरवाही से भूख-प्यास एवं बीमारियों से प्रतिदिन अनेक गायों की अकाल मौत हो रही हैं। जिसके कारण शिवपुरी नगर के गौ भक्त सामाजिक कार्यकर्ता अत्यधिक दुखी हैं।

नगर पालिका के पूर्व इस गौशाला को शिवपुरी शहर के सैंकड़ों गौभक्त कार्यकर्ताओं के सहयोग से द्वारकाधीश सेवा समिति द्वारा संचालित किया जाता था उस समय शहर वासियों ने अपना तन-मन-धन से सहायोग देकर लुधावली गौशाला को आदर्श गौशाला के रूप में स्थापित कर दिया था। इस गौशाला के आस-पास 55-60 बीघा चरनोई भूमि थी।

जिस पर जिम्मेदारों ने अवैध कब्जा करा दिया है जिसे तत्काल मुक्त कराना अति आवश्यक है। इसके अतिरिक्त इस सम्पूर्ण व्यवस्था के सुचारू रूप से संचालन के लिए समिति के साथ जिला कलेक्टर, स्थानीय विधायक, पुलिस अधीक्षक, एसडीएम एवं अन्य जनप्रतिनिधि एवं गौ सेवा में योगदान देने वाले सामाजिक कार्यकर्ताओं कभी जोड़ा जाए। तभी शिवपुरी गौशाला की स्थिति में सुधार हो सकेगा।

ये रखीं मांगे

शिवपुरी के वार्ड क्रमांक 16 में संचालित गौशाला को शिवपुरी शहर की सेवा भावी संस्था द्वारकाधीश सेवा समिति को गौशाला की व्यवस्थाओं को संचालित करने की जिम्मेदारी प्रदान करें जिसमें नगर पालिका शिवपुरी द्वारा सिर्फ भूसा, दवाई एवं अनुभवी कर्मचारियों की व्यवस्था की जाये । अन्य व्यवस्थाओं के लिए समिति को स्वतंत्र रहने दिया जाये शिवपुरी गौशाला की स्थिति तभी सुधर सकेगी।

शिवपुरी गौशाला में जमीन पर तत्काल फर्शी बिछवाई जाए ताकि गायों के खुर में इन्फेक्शन न हो क्योंकि कीचड़ के कारण भी गायों को बहुत बीमारी हो रही है।

लंपी रोग से बचने के लिए गायों का तत्काल टीकाकरण कराया जाए।

गौशाला की जमीन पर जो अतिक्रमण हो चुका है उस जगह को तत्काल अतिक्रमण मुक्त कराकर गौशाला के लिए संरक्षित कराया जाए।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

शिवपुरी से चुनाव कौन जीतेगा?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें