70 लाख की योजना का 8 साल बाद भी नहीं मिल पाया ग्रामीणों को योजना का लाभ

70 लाख की योजना का 8 साल बाद भी नहीं मिल पाया ग्रामीणों को योजना का लाभ

शिवपुरी सरकार द्वारा आम लोगों को समय पर पीने का पानी महिया हो सके इसके मध्य नजर रखते हुए एक पानी की टंकी का निर्माण कराया ताकि ग्रामों में समय से घर-घर पानी पहुंच सके। लेकिन जिम्मेदार अधिकारी आम जनता की समस्या को लेकर जरा भी गंभीर नहीं है।

मामला पिछोर अनुविभाग के भड़ोरा गांव का है। यहां पर पानी संकट की वजह से सरकार ने 70 लख रुपए खर्च करके एक पानी की टंकी का निर्माण कराया। ताकि इस क्षेत्र में आम लोगों को समय पर पीने का पानी माहिया हो सके। पर जिम्मेदार अधिकारियों की उदासीनता के चलते 8 साल बाद ग्रामीणों को योजना का लाभ नहीं मिल पाया।

70 लाख की योजना का 8 साल बाद भी नहीं मिल पाया ग्रामीणों को योजना का लाभ

लगभग 8 वर्ष पहले नल जल योजना के कार्य के लिए 70 लाख रु की राशि स्वीकृत हुई थी
जिसमें ठेकेदार द्वारा लगभग पूरी राशि का आहरण कर लिया । परन्तु सम्पूर्ण कार्य 8 वर्ष गुजर जाने पर भी नहीं कर पाए है ग्रामीणों के अनुसार इस कार्य में ठेकेदार द्वारा जमकर धांधली की गई है जिस कारण से आज तक यह कार्य पूर्ण नहीं किया जा सका है।

जल संकट से ग्रामीण परेशान

इस गांव में पेयजल की समस्या गंभीर रूप से बनी हुई है।आर्थिक रूप से सम्पन्न लोगों के यहां निजी जल स्रोत ट्यूबवेल है। जिससे उन्हें पेयजल की सुविधा बनी हुई है। लेकिन गांव के कई ऐसे परिवार हैं जो बूंद बूंद पनी के लिए तरस रहे है। यह ग्रामीण ग्राम पंचायत के द्वारा गांव में लगाए हैंडपंप व नल जल योजना से पानी की आपूर्ति करते थे परन्तु लगभग सभी हैंडपंप एवं नल जल योजना महीनों से बंद पड़े हुए है। लेकिन यहां के ग्रामीण ठेकेदार और अफसरों की लापरवाही को लेकर खासे परेशान है यही वजह है कि ग्रामीणों को पानी के लिए दर दर भटकना पड़ रहा है। गांव के कुछ लोगों जिनके यहां निजी जल स्रोत हैं वह ग्रामीणों को पानी उपलब्ध करा रहे हालाकि यह व्यवस्था स्थाई नहीं है। ग्रामीणों ने अफसरों और जन प्रतिनिधियों को समस्या से कई बार अवगत करवाया लेकिन अभी तक किसी ने ध्यान नहीं दिया ना ही किसी ने कोई पहल की।

फलस्वरूप ग्रामीणों में अफसरों को लेकिन खासी नाराजगी बनी हुई हैं। आठ वर्ष गुजर जाने पर भी कार्य पूरा नही होने पर ठेकेदार पर कोई कार्रवाई ना होना अधिकारियों पर भी सवाल खड़े करता है।

SDO को कई बार फोन लगाने के बाद रिसीव नहीं हुआ कॉल

इस संबंध में एसडीओ हरिराम से कार्य पूरा न होने की करण को पूछने का प्रयास किया गया लेकर उनका फोन कई बार कॉल करने के बाद रिसीव नहीं हुआ।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

शिवपुरी से चुनाव कौन जीतेगा?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें