मेडिकल कॉलेज के डीन फिर सुर्खियों में गर्ल्स स्टूडेंट से काम के बदले दोस्ती करने के लिए करते है प्रेरित..लगाए आरोपआरोप

मेडिकल कॉलेज के डीन फिर सुर्खियों में
गर्ल्स स्टूडेंट से काम के बदले दोस्ती करने के लिए प्रेरित करने के आरोप

शिवपुरी… डॉ के बी वर्मा मेडिकल कॉलेज के डीन है लेकिन ये डीन नहीं डॉन बनकर काम करना ज्यादा पसंद करते है क्योंकि जब से वर्मा डीन बने है तब से मेडिकल कॉलेज लगातार सुर्खियों में बना हुआ है । लगातार उन पर भ्रष्टचार के आरोप लग रहे है चाहे वो कोरोना काल में सामग्री खरीदने का मामला हो या कर्मचारी भर्ती के लेनदेन का मामला हो या फिर कैंटीन और मेस ठेका का मामला हर मामले में डीन चर्चा में बने हुए है लेकिन अभी हाल ही में अब जो आरोप लगा है वह चौकाने बाला है। के वी वर्मा पर गर्ल्स स्टूडेंट को काम ने बदले दोस्ती के लिए प्रेरित करने के आरोप लगाए है। इस आरोप के बाद कॉलेज में हंगामा मच गया है। यह आरोप इसी कॉलेज में पदस्थ नर्स ने लगाए है।।
इसके साथ ही शासकीय मेडिकल कॉलेज शिवपुरी में पढ़ने वाला छात्र कॉलेज में ही नौकरी भी कर रहा है। छात्र से स्टेनो का काम ले रहे कॉलेज डीन डॉ. केबी वर्मा छात्र को आउटसोर्स कर्मचारी बता रहे हैं। इस मामले में कॉलेज की ही स्टाफ नर्स डीन के खिलाफ चिकित्सा शिक्षा विभाग आयुक्त भोपाल, महिला आयोग सहित कई जगह शिकायत कर जांच की मांग कर चुकी हैं।
4 सितंबर को आत्महत्या का प्रयास कर चुकीं शासकीय मेडिकल कॉलेज (जीएमसी) की स्टाफ नर्स लोकेश नामदेव का आरोप है कि जुगल यादव शिवपुरी के शासकीय मेडिकल कॉलेज में डीएमएलटी (डिप्लोमा इन मेडिकल लैब टेक्निशियन) में सत्र 2022-23 का छात्र है। डीन डॉ. केबी वर्मा 15 जुलाई 2023 को आदेश जारी कर जुगल यादव से अपने ऑफिस में स्टेनो का काम ले रहे हैं। इस संबंध में स्टाफ नर्स लोकेश ने आत्महत्या के प्रयास से पहले 14 अगस्त को लिखित शिकायत कर जांच कर कार्रवाई की मांग रखी थी।
इस संबंध में मीडिया से चर्चा में डीन डॉ. वर्मा का कहना है कि जुगल यादव आउटसोर्स कर्मचारी है। शिकायत में स्टाफ नर्स लोकेश नामदेव ने यह भी कहा है कि डीन गर्ल्स स्टूडेंट के काम के बदले दोस्ती के लिए प्रेरित करते हैं। बता दें कि स्टाफ नर्स ने सुसाइड नोट भी छोड़ा था जिसमें डीन व अस्पताल अधीक्षक सहित दो अन्य स्टाफ नर्स को जिम्मेदार ठहराया था। अब स्टाफ नर्स स्वस्थ हैं। दस्तावेजों के आधार पर प्रताड़ना के तमाम आरोप लगाकर मामले में जांच कर कार्रवाई की मांग की है।

इनका कहना है
वह आउटसोर्स कर्मचारी है। कुछ भी कर सकता है। हमारे यहां काम कर रहा है, एक्स्ट्रा टाइम पर पढ़ाई कर रहा है। सरकारी नौकरी नहीं है। हमने परमिशन नहीं दी। हमारे यहां स्टेनो की पोस्ट खाली है और वह स्किल्ड कर्मचारी है, इसलिए काम ले रहे हैं। मैंने किसी छात्रा से फ्रेंडशिप के लिए कुछ नहीं बोला। किसी का कॉल आता है तो रिस्पांस जरूर कर देता हूं।
डॉ. केबी वर्मा, डीन, मेडिकल कॉलेज शिवपुरी

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

शिवपुरी से चुनाव कौन जीतेगा?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें