नगरपालिका की 80 दुकानों के मालिक ने 10 साल से जमा नहीं 2.20 करोड़ किराया नगरपालिका ने बकायादारों के नाम का चौराहे पर लगाया बैनर

नगरपालिका ने बकायादारों के नाम का चौराहे पर लगाया बैनर
बकाया राशि जमा नहीं की तो दुकानें होंगी राजसात
नगरपालिका की 80 दुकानों के मालिक ने 10 साल से जमा नहीं 2.20 करोड़ किराया

शिवपुरी. शहर के बाजार मेन मार्केट मुख्य चौराहे व तिराहे पर नगरपालिका ने अपनी दुकानें बनाई जिसे टेंडर एवम बोली के माध्यम से बेचा गया लेकिन पिछले 10 साल से दुकानदारों ने न तो प्रीमियम भरा और न ही किराया दिया जिससे नगरपालिका को करोड़ों का नुकसान चल रहा है यहां तक कि दुकानदारों ने कई दुकानों को बेच दिया है या फिर भाड़े पर उठा दिया है जबकि नगरपालिका का उद्देश्य दुकानदारों को रोजगार देने का था लेकिन जिन लोगों ने भी दुकानें किराए पर ली वे सभी व्यापारी और संपन्न लोग थे नगरपालिका को इस और भी ध्यान देना चाहिए की जो दुकानें बेची गई है उन्हे कौन चला रहा है ।

नगरपालिका की दुकानों के दुकानदारों ने पिछले 10 साल से न तो कोई प्रीमियम जमा की है और न ही किराया दिया है । नगरपालिका की ऐसी 80 दुकानें है जिन्हे नगरपालिका राजसात करने की तैयारी में है । 7 दिन का अल्टिमेटम देकर नगरपालिका ने 29 सितंबर तक बकाया राशि जमा करने का निर्देश दिया है अन्यथा दुकानें राजसात कर दी जायेंगी ।

आपको बता दे कि नगरपालिका का यह बकाया पिछले 10 साल का है जिसका अब तक लगभग 2.20 करोड़ रुपए किराया बैठता है लेकिन जब भी नगरपालिका ने वसूली के प्रयास किए तब किसी पॉलिटिकल प्रेशर में आकर अपना हाथ पीछे खींच लिया । यदि यह वसूली समय समय पर होती रहती तो यह सारा पैसा शहर के विकास कार्यों में खर्च होता ।

नगरपालिका ने को दुकानें आवंटित की है वे शहर की मुख्य जगहें जैसे तांगा स्टैंड,फिजिकल थाना,पत्रकार भवन,टूरिस्ट वेलकम सेंटर, सावरकर पार्क,कमलागंज, शादी घर,लुहारपुरा पुलिया आदि अन्य जगह है । लेकिन 80 दुकानदार ऐसेनहाई जिन्होंने 50 फीसदी राशि भी नगरपालिका में जमा नहीं की है इसलिए पहले तीन नोटिस देने के बाद अब अंतिम नोटिस दुकानदारों को दिया है कि यदि आपने प्रीमियम और किराया जमा नहीं किया तो आपकी दुकानें राजसात की जाएंगी ।

चौराहे पर लगाया बैनर
नगरपालिका ने अपनी वसूली के लिए शहर के ह्रदय स्थल मुख्य चौराहे पर बड़ा सा बैनर लगाकर बकायादारों के नाम सार्वजनिक कर दिए है जिसमे शहर के कई नामचीन लोग है जिन्होंने दुकानों का किराया जमा नहीं किया है नगरपालिका ने यह काम इसलिए किया है कि शर्मिंदगी के चलते शायद ये लोग दुकानों का बकाया जमा कर दें नहीं तो 29 सितंबर के बाद इनकी दुकानें राजसात होंगी ।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

शिवपुरी से चुनाव कौन जीतेगा?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें