भारत सनातन की धरती है और हमें गर्व है कि हम सनातनी हैं- सांसद डॉ.के.पी.यादव


भारत सनातन की धरती है और हमें गर्व है कि हम सनातनी हैं- सांसद डॉ.के.पी.यादव
करीला में आयोजित किया निशुल्क स्वास्थ्य शिविर

गुना संसदीय क्षेत्र के सांसद डॉ.के.पी.यादव के स्वर्गीय पिताजी रघुवीर सिंह यादव रुसल्ला की पुण्यतिथि के अवसर पर प्रसिद्ध करीला धाम में एम्स हॉस्पिटल भोपाल के सहयोग से निशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का आयोजन किया। जिसमें बड़ी संख्या में क्षेत्र के नागरिकों ने अपने स्वास्थ्य का परीक्षण कराया।
साथ ही एलएन टी कंपनी के सहयोग से करीला धाम पर निर्मित रघुवाटिका में 2100 पौधों का रोपण किया। उसके पश्चात संगीतमय सुंदरकांड पाठ तथा ब्रज के प्रसिद्ध कलाकारों द्वारा संगीत नृत्य का कार्यक्रम किया गया।
जिसका स्थानीय लोगों द्वारा आनंद उठाया गया।
इस अवसर पर गेल इंडिया के सहयोग से सांसद डॉ.के.पी.यादव ने सात ”हॉस्पिटल ओन व्हील्स” एम्बुलेंस क्षेत्र को समर्पित की। उन्होंने कहा कि यह क्षेत्र में भ्रमण करते हुए गांव-गांव जाएगी तथा लोगों के रोगों का निवारण करेंगी। इस एंबुलेंस में रैपिड ब्लड टेस्ट, प्राइमरी रोगों के परीक्षण व रोग निवारण की दवाएं, एक डॉक्टर, एक नर्स तथा ड्राइवर का स्टाफ मौजूद रहेगा। मैं स्वयं एक डॉक्टर हूं एवं मुझे लगता है कि स्वास्थ्य के क्षेत्र में और प्रयास होना चाहिये और बड़ी प्रसन्नता का विषय है मुख्यमंत्री द्वारा गुना में मेडिकल कॉलेज की सौगात दी गई है। हमें पूर्ण विश्वास है कि शीघ्र ही अशोकनगर में भी मेडिकल कॉलेज की स्थापना होगी। हमारे क्षेत्रवासियों को स्वास्थ्य सुविधाओं में गेल इंडिया द्वारा समय-समय पर सहयोग दिया जाता रहा है।
इसी तारतम्य में सांसद डॉ.के.पी.यादव ने बताया कि आने वाले समय में 100 स्मार्ट क्लास उच्चतर माध्यमिक विद्यालयों में तथा 11000 डेस्क विद बेग प्राइमरी विद्यालयों के लिए गेल द्वारा प्रदान की जा रही है।
इस अवसर पर सांसद डॉ.के.पी.यादव ने करीला में 100 फीट ऊंचे टावर पर विशाल भगवा ध्वज की स्थापना की तथा कहा कि सनातन का यह है। भगवा ध्वज अनादि काल से हमारा मार्गदर्शन करता हुआ चला रहा है और अनंत काल तक सनातन धर्म इसी ध्वज के तले फलता फूलता रहेगा। उन्होंने घोषणा की कि इस टावर पर लगाए जाने वाले ध्वनि विस्तारक यंत्रों से प्रतिदिन सायं काल 6 बजे हर हर महादेव का उद्घोष किया जाएगा तथा इसके लिए ”हर हर महादेव” अभियान का संचालन कर रहे क्षेत्र के प्रसिद्ध धर्म आचार्य पंडित कैलाशपति नायक का सांसद डॉ.के.पी.यादव तथा डॉ.अनुराधा यादव ने प्रतीक चिन्ह देकर माल्यार्पण कर सम्मानित किया। इस अवसर पर पंडित कैलाशपति नायक द्वारा ”हर-हर महादेव” अभियान के विषय में विस्तार से बतलाया गया। कार्यक्रम में अशोकनगर, गुना तथा शिवपुरी जिले के अनेक क्षेत्रवासी सम्मिलित हुए।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

शिवपुरी से चुनाव कौन जीतेगा?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें