बड़े ही हर्ष के साथ मनाया गया माई का प्रकट उत्सव

 

दतिया.. मां पीतांबरा के प्राकट्यत्सव पर रथ यात्रा में जनसैलाब दिखा, शाम 5:30 बजे सोने चांदी से जड़ित रथ पर विराजमान मां पीतांबरा के चित्र मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री सिद्ध पीठ की अध्यक्ष एमपी के गृहमंत्री ने पूजन किया,
सोमवार को मां पीतांबरा के प्राकट्योत्सव पर दतिया सिद्धपीठ से शुरू हुई रथयात्रा में भक्तों का सैलाब दिखाई दे रहा था। जहां हेलीकॉप्टर से फूलों की वर्षा मुख्य आकर्षण का केंद्र रहा। रथयात्रा के दौरान पूरी दतिया पीतांबरा माता के जयकारों से गूंजती रही।
शाम 5:30 बजे स्वर्ण व चांदी से जड़ित रथ पर विराजमान मां पीतांबरा के चित्र का मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, सिद्धपीठ ट्रस्ट की अध्यक्ष राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे व गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने पूजन किया। इसके साथ उन्होंने रथ खींचकर रथयात्रा का शुभारंभ किया। रथयात्रा में भक्तों की भीड़ पीतांबरा पीठ से लेकर शहर के बाजार की गलियों तक ठसा-ठस थी। नगरवासी छतों पर खड़े होकर पीतांबरा माता के रथ पर पुष्प वर्षा कर रहे थे। पूरी दतिया पीतांबरा माता के जयकारों से गूंज रही थी।
यात्रा पीतांबरा मंदिर से प्रारंभ होकर विभिन्न बाजारों से होकर किला चौक से स्टेडियम पहुंचेगी जहां पर सांस्कृतिक आयोजन चलते रहे। पास में ही भंडारे का भी आयोजन किया गया है।
सीएम शिवराज सिंह चौहान कहा जब माई की कृपा है तो चिंता काहकी है। सीएम ने कहा मां पीतांबरा कॉरिडोर, दतिया एयरपोर्ट, एवं स्टेडियम वनाया जाएगा।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

शिवपुरी से चुनाव कौन जीतेगा?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

Bureau Report